Latest news
कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट
Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षासमूह 'ग' की परीक्षाओं को समय से कराने को लेकर उत्तराखण्ड लोक...

समूह ‘ग’ की परीक्षाओं को समय से कराने को लेकर उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय

देहरादून: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को सौंपी गई विभिन्न समूह ‘ग’ की परीक्षाओं का आयोजन समय से कराए जाने को लेकर उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

डॉ राकेश कुमार ने बताया कि विभिन्न सस्थानो के द्वारा आयोग को उपलब्ध कराई गई रिक्तियों के सापेक्ष पहले चरण में चयन प्रक्रिया में पुलिस आरक्षी, राजस्व उप निरीक्षक/लेखपाल, वन आरक्षी व सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक आदि विभिन्न पदों के सम्बन्ध में इसी साल अक्टूबर में साप्ताहिक आधार पर विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

अभ्यर्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए उनको परीक्षाओं की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिले, इसके लिए उक्त पदों की परीक्षा का आयोजन दिसम्बर 2022,  जनवरी फरवरी तथा मार्च 2023 में किया जा सकता है। इसकी सूचना समाचार-पत्रों में अलग से विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।

डाॅ राकेश कुमार ने बताया कि समूह ग के इन पदों की चयन प्रक्रिया को जल्द से जल्द सुचारू ढंग से संचालित किये जाने के लिए एक अलग अनुभाग का गठन किया गया हैं| जिसमे 6 कार्मिकों की तैनाती की गयी है। 

बता दें, आयोग में उम्मीदवार शिकायत निवारण प्रकोष्ठ स्थापित कर दिया गया है। किसी प्रकार की जानकारी के लिए अभ्यर्थि आयोग के टोल फ्री नम्बर 07060002410 या दूरभाष 01334-244143 पर कॉल कर शकते हैं| इसके अलावा आयोग की ईमेल आईडी ukpschelpline@gmail.com व ट्विटर हैंडल @ukpscofficial का उपयोग भी कर सकते हैं। या फिर विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर देखा सकते है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments