Latest news
जब तक खुदी सड़कें दुरूस्त नहीं करते, तब तक किसी कार्यदायी संस्था को नए खुदान की अनुमति नहींः डीएम मुख्यमंत्री ने किया पंचम राज्य ओलम्पिक खेलों का शुभारंभ 264 करोड़ रुपए से तैयार होगा चंपावत महिला स्पोर्ट्स कॉलेजः रेखा आर्या केदारनाथ-रामबाड़ा-रैकाधार-चौमासी पैदल मार्ग के लिए ₹40 लाख की स्वीकृत स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता के बेहतर क्रियान्वयन को युद्ध स्तर पर कार्य करें अधिकारीः स्वाति एस. भद... भगवान के भोग (प्रसाद) को पवित्रता के साथ बनाया जाएः महाराज डिजिटल तकनीक से 50 लाख से अधिक दर्शकों तक पहुंचेगी गढ़वाल की ऐतिहासिक रामलीला विधायक बृजभूषण गैरोला के प्रयासों से ग्रामीणों की 30 साल पुरानी सड़क की मांग पूरी, मिढ़ावाला में जल्द ... पुलिस के पास शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखना बड़ी चुनौतीः धामी खिलाडियों का उत्साहवर्धन करने रुद्रपुर पहुंचे सीएम
Sunday, September 22, 2024
Homeउत्तराखण्डजिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा

जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा

हल्द्वानी: जनपद के 66 परीक्षा केंद्रों में शांतिपूर्ण तरीके से राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी व लेखपाल) की परीक्षा सम्पन्न हुई। नोडल अधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर जनपद नैनीताल में 04 जोनल व 66 नोडल अधिकारी नामित किये गए थे। कुल 23841परीक्षार्थी द्वारा परीक्षा के लिए आवेदन किया गया था जिसमें से 16 हजार परीक्षार्थी उपस्थित व 7841 अनुपस्थित रहे।

नोडल अधिकारी द्विवेदी ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा के सकुशल आयोजन के लिए पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। निर्विरोध, शांतिपूर्वक व पारदर्शी परीक्षा को लेकर विभिन्न परीक्षा केंद्र व अन्य स्थलों में कुल 480 पुलिस बल तैनात था जिसमें 02 अपर पुलिस अधीक्षक, 05 सीओ, 05 एसओ, 04 निरीक्षक, 66 उपनिरीक्षक, 132 कॉन्स्टेबल, 50 यातायात व अन्य बल विभिन्न व्यवस्था में शामिल था।
परीक्षा के लिए प्रदेश के अंदर उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में अभ्यर्थियो को किरायों में शत-प्रतिशत की छूट दी गई।

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पटवारी व लेखपाल की परीक्षा 12 फरवरी, 2023 में पुनः सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों को उनके प्रवेश पत्र के आधार पर उत्तराखण्ड व उत्तराखण्ड के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी परीक्षा स्थल के नजदीक बस स्टेशन तक निःशुल्क यात्रा सुविधा दी गई जिसमें पंजाब, जालन्धर, चंडीगढ़, गुडगांव, दिल्ली के साथ ही पहाड़ से लगभग कुल 3500 हजार परीक्षार्थियों ने निशुल्क यात्रा की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments