Latest news
सरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली पार्टीः कल्पना सैनी स्कूलों की स्थिति सुधारने का डीएम देहरादून ने उठाया बीड़ा ग्राम पंचायत गंधारी में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित हुई ग्राम चौपाल सीएम ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका सीएम ने जनसमस्याएं सुनीं, निस्तारण के अधिकारियों को दिए निर्देश डीएम ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्य एवं सर्वेक्षण कर रहे सामाजिक संगठन, स्वयं सहायता समूह को प्रशासन... राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान में फ्राड करने वाले अस्पतालों पर कसी नकेल जब तक खुदी सड़कें दुरूस्त नहीं करते, तब तक किसी कार्यदायी संस्था को नए खुदान की अनुमति नहींः डीएम
Monday, September 23, 2024
Homeराष्ट्रीयपीएम मोदी ने किया भारतीय पवेलियन का उद्घाटन

पीएम मोदी ने किया भारतीय पवेलियन का उद्घाटन

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरो इंडिया मेगा शो में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया| इस दौरान उन्होंने कहा कि एयरो इंडिया सिर्फ एक शो नहीं, बल्कि यह भारत की ताकत है।

बेंगलुरु में एयरो इंडिया के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यह आयोजन एक वजह से बहुत खास है। यह कर्नाटक जैसे एक ऐसे राज्य में हो रहा है जिसे तकनीक की दुनिया में विशेष महारत हासिल है। इस आयोजन से एयरो स्पेस और डिफेंस के क्षेत्र में नए अवसर पैदा होंगे। कर्नाटक के युवाओं के लिए नई संभावनाएं पैदा होंगी।

पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई देश नई सोच और नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ता है तो उसकी व्यवस्थाएं भी नई सोच के साथ ढलने लगती हैं। आज का ये आयोजन भारत की नई सोच को भी प्रतिबिंबित करता है। आज ये आयोजन केवल एक शो नहीं है, ये भारत की स्ट्रेंथ भी है और भारत की डिफेंस इंडस्ट्री के स्कोप और सेल्फ कॉन्फिडेंस को भी फोकस करता है।

पीएम ने आगे कहा कि आज भारत की संभावनाओं और सामर्थ्य का प्रमाण हमारी सफलताएं दे रही हैं। आकाश में गर्जना करते तेजस विमान ‘मेक इन इंडिया’ की सफलता का प्रमाण है। 21वीं सदी का नया भारत अब ना कोई मौका खोएगा और ना ही अपनी मेहनत में कोई कसर छोड़ेगा। हम कमर कस चुके हैं। भारत ने बीते 8-9 साल में अपने यहां डिफेंस के क्षेत्र का कायाकल्प कर दिया है। हम अभी इसे केवल एक शुरुआत मानते हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम वर्ष 2024 -25 तक डिफेंस एक्सपोर्ट को 5 बिलियन डॉलर तक ले जाएंगे। भारत अब डिफेंस उत्पादक देशों में शामिल होने के लिए तेजी से कदम बढ़ाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments