Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डभारी बारिश और बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

भारी बारिश और बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

देहरादून: पश्विमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश का दौर जारी रहा। पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश के चलते चार धाम सहित कई कई ऊँचे स्थानों में बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आई हैI जिससे एक बार फिर ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं लगातार बारिश होने से जनजीवन भी प्रभावित हो गया है।

मंगलवार को देहरादून, हरिद्वार, कोटद्वार में बारिश का दौर जारी रहा। सोमवार देर रात से मंगलवार सुबह तक  यहां बारिश होती रही। वहीं इससे पहले सोमवार को गंगोत्री, यमुनोत्री की ऊंची चोटियों व केदारनाथ व बदरीनाथ धामों में सोमवार को बर्फबारी हुई।गढ़वाल मंडल में देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी व पौड़ी में हल्की बारिश रही, लेकिन अधिकतर जिलों में बादलों का डेरा रहा। केदारनाथ में लगातार चैथे दिन बर्फबारी का क्रम जारी रहा। बागेश्वर जिले में कौसानी, गरुड़ आदि क्षेत्रों में वर्षा हुई।

वहीं, कपकोट के खाती, बाछम, कर्मी आदि क्षेत्रों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकासन पहुंचा हैं। पिंडारी क्षेत्र में रुक-रुक कर हिमपात हो रहा है। पिथौरागढ़ जिले में हिमालय की चोटियों पर लगातार हिमपात हो रहा है। वहीं मुनस्यारी व धारचूला में वर्षा से न्यूनतम पारा दो से तीन डिग्री तक पहुंच गया है।

चंपावत जिले में आकाशीय बिजली कड़कने से विद्युत लाइन में फाल्ट आ गया। इससे टनकपुर व बनबसा क्षेत्र में 10 घंटे तक बिजली गुल रही। हल्द्वानी व तराई में मूसलधार वर्षा व हवा चलने से गेहूं की फसल लेट गई है। करीब 20 प्रतिशत फसल को नुकसान की आशंका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments