Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeअपराधनेहरूकाॅलोनी में हुई दिन दहाडे डकैती का खुलासा,पांच गिरफ्तार

नेहरूकाॅलोनी में हुई दिन दहाडे डकैती का खुलासा,पांच गिरफ्तार

देहरादून: नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई डकैती की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। डकैती में शामिल पांच आरोपियों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया है। बीते 11अप्रैल को हुई डकैती की घटना के बाद पीड़ित परिवार ने थाना नेहरु कलौनी को सूचना दी I जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष नेहरू कॉलोनी ने घटनास्थल पर पहुंच उच्चाधिकारियों को घटना के संबंध में सूचना दी, सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों नेघटनास्थल का निरीक्षण किया, घटना के सम्बन्ध में वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कालोनी ने अज्ञात अभियुक्तों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया था।

गौर तलब है कि 11 अप्रैल को दोपहर बारह बजे के करीब डकैतों ने दिन दहाड़े नेहरूकाॅलोनी निवासी संदीप अग्रवाल के घर में घुस चाकू और तमंचे की नोक पर उनके परिजनों को बंधक बना लाखों की डकैती को अंजाम दिया थाI स्थानीय लोगों को भनक लगने पर बदमाश फरार हो गए थे। इस संबध में संदीप अग्रवाल ने नेहरूकाॅलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि कुछ बदमाश दिनदहाडे चाकू व तमंचे की नोक पर उनकी माता सुनीता अग्रवाल, पिता विनोद अग्रवाल, बहन रश्मि अग्रवाल को बंधक बना नगदी औरजेवर लूट कर फरार हो गये I

शहर के बीचों बीच घटी इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए नेहरूकाॅलोनी पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए छानबीन शुरू कर  दी। सीसीटीवी कैमरों को खंगालने पर पुलिस को मालूम हुआ कि एक एक्टिवा और एक अपाचे मोटरसाइकिल में सवार चार लोग वादी के घर के अंदर घुसे और शातिराना अंदाज में गाड़ियां दूर खड़ी कर घटना को अंजाम दिया। इसके अलावा एक बदमाश निगरानी के लिए घर के बाहर रूक गया। सीसीटीवी फुटेजों के अवलोकन के बाद पता चला कि उन वाहनों की नंबर प्लेट पर काली टेप चढ़ी हुई थी , जिस कारण वाहनों को ट्रेस कर पाना काफी मुश्किल था।

गठित टीम द्वारा घटना के सम्बन्ध में जनपद देहरादून, हरिद्वार व मुजफ्फरनगर के लगभग 450 सीसीटीवी कैमरों का गहनता से अवलोकन करने पर पता चला कि घटना से पूर्व कुछ लोगों ने घर की भली-भांति रैकी की थी। वहीं फुटेजों के अवलोकन से पुलिस को कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के फोटोग्राफ भी प्राप्त हुए,  जिनकी तलाश में पुलिस टीम ने जनपद हरिद्वार, बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर ,दिल्ली इत्यादि स्थानों पर अपने गोपनीय सूत्रों से जानकारी इक्कठा कीI गोपनीय जानकारी के द्वारा वारदात में शामिल मुजफ्फरनगर के ग्राम पचेन्डाकला के बदमाशों के शामिल होने के गहन साक्ष्य मिले। जिसके बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियों को लूट के सामन सहित गिरफ्तार कर लिया।  

आरोपियों के नाम  विपिन पुत्र कृष्णपाल,विकास पुत्र रणजीत, सचिन पुत्र रामगोपाल, अंकित पुत्र अशोक निवासी पचेन्डाकला थाना  नई मण्डी, मुज्जफरनगर व विकास जयसवाल पुत्र विक्रम सिंह निवासी  गोकुलपुर देहली बताए जा रहे है।

बरामद किए गए सामान में 04 अंगूठी सोने की, 04 चूड़ी सोने की, 02 कान की बाली सोने की, 01 तमंचा 315 बोर मय 01 जिंदा कारतूस, 02 चाकू घरेलू इस्तेमाली, अपाचे मोटर साइकिल नं0 PB65-AA4480 व एक्टिवा नं0 DL-8SCQ-3248 शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments