Latest news
लोक निर्माण विभाग का सहायक अभियंता 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज
Saturday, September 21, 2024
Homeउत्तराखण्डबरसात शुरू होते ही सब्जियों के दामों में भारी उछाल

बरसात शुरू होते ही सब्जियों के दामों में भारी उछाल

देहरादून: बरसात का सीजन शुरू होते ही सब्जियों के दामों ने आसमान छूना शुरू कर दिया है। कुछ दिनों पहले तक चालीस रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 80 से लेकर 100 रुपये किलो तक पहुंच गया है। लगातार बढ़ रही महंगाई का सबसे बड़ा असर गरीब व सामान्य परिवारों पर पड़ रहा है।

यही नहीं, कई सब्जियों के दामों में अभी और अधिक उछाल देखने को मिल सकता है। प्रदेश की राजधानी दून के बाजार में सब्जियां पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों से आती हैं, लेकिन पिछले एक सप्ताह से सब्जियों के दामों ने आम जन की जेब ढीली कर दी है।
सब्जियों के दाम बढ़ने के पीछे मैदानी क्षेत्रों में वर्षा बताई जा रही है।

एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि बरसात का मौसम शुरू होने के बाद मंडी में भी कम सब्जी पहुंच रही है। ऐसे में ताजा सब्जी भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है। बरसात के कारण कुछ दिन में आलू, टमाटर व प्याज के दाम और अधिक बढ़ सकते हैं।
सब्जियों के बढ़ रहे दाम का असर नागरिकों की थालियों में दिखने लगा है।

सब्जी व्यापारियों ने बताया कि महंगाई के कारण अधिकांश ग्राहक पाव भर सब्जी ही खरीद रहे हैं। महंगी सब्जियों से लोगों को कब राहत मिलेगी, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। इधर, गृहणियों ने सब्जियों के दाम बढ़ने पर थाली में सब्जी की मात्रा में कटौती करनी शुरू कर दी है। अधिकांश गृहणियां टमाटर खरीदने के बजाय टोमेटो प्यूरी से काम चलाने लगी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments