Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डप्रदेशभर में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला

प्रदेशभर में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला

देहरादून: प्रदेश में 10 जुलाई तक इसी तरह की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 9 जुलाई के आसपास प्रदेश के 4 जिलों में भारी से भी भारी बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटों में राज्य में कहीं भारी तो कहीं मध्यम बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण सबसे नुकसान सड़कों को हुआ है। राज्य की 106 से अधिक सड़कों पर अभी भी आवाजाही बंद है| तमाम जिलों से आ रही भूस्खलन की खबरें और नदियों व नालों में उफान के कारण लोगों से यात्रा न करने और नदीकृनालों से दूर रहने की अपील की गई है।

चमोली में लगातार बारिश जारी है| छिनका के पास पहाड़ से लगातार मलवा आ रहा है जिससे बद्रीनाथ यात्रा रोक दी गई है| वहीं उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भी बारिश होने व भूस्खलन से कई स्थानों पर गंगोत्री व यमुनोत्री मार्ग के बंद होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।

मनेरी के पास यमुनोत्री मार्ग बंद हो गया। उधर नैनीताल और हल्द्वानी में भी भारी बारिश से नुकसान की खबरें है। मल्लीताल जाने वाली सड़क का आधा हिस्सा धसने से इस मार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। गोला नदी, शेर नाला और सूखी नदी का जलस्तर बढ़ गया है प्रशासन ने लोगों से नदियों से दूर रहने की अपील की है।

हरिद्वार में भी बीती रात से भारी बारिश के कारण चैककृचैराहे जलमग्न हो गए हैं। लक्सर क्षेत्र में भारी बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। अल्मोड़ा हाईवे पर मलबा आने से यातायात ठप हो गयी है। राज्य की 106 सड़कें बारिश के कारण बंद हो गई है| रामनगर में धनगढ़ी नाले को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments