Latest news
मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डकिसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगेः राकेश टिकैत

किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगेः राकेश टिकैत

-डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का किया विरोध

देहरादून: डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध शुरू हो गया है। इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में आज 26 जुलाई को डोईवाला में महापंचायत का आयोजन हुआ। महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने भी शिरकत की। राकेश टिकैत ने कहा कि वो किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं जाने देंगे।

बुधवार को डोईवाला में आयोजित महापंचायत के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसान विरोधी है, जो किसानों की जमीनों को सस्ते दामों पर खरीद कर पूंजीपतियों को देने की तैयारी कर रही है, लेकिन पूरे भारत का किसान एकजुट है और डोईवाला के किसानों के साथ खड़ा है। राकेश टिकैत ने का कहा कि किसानों की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं लेने देंगे।

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार उद्योगपतियों के हाथों में बिक चुकी है। किसानों की जमीन को ओने पौने दामों में खरीदकर पूंजीपतियों को दे रही है। केंद्र सरकार किसानों की जमीनों की दुश्मन है। बीजेपी सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। किसान सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने देंगे।

दरअसल, चर्चा है कि सरकार डोईवाला में कई गांवों की जमीनों का अधिग्रहण कर वहां इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने जा रही है। तभी से डोईवाला के किसान आंदोलन कर रहे हैं। कल मंगवलार 25 जुलाई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी सरकार के इस फैसले का विरोध किया था। उन्होंने ने भी सरकार के इस फैसले को किसान विरोधी बताया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments