Latest news
पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन
Friday, September 20, 2024
Homeअपराधजेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी का अकाउंटेंट गिरफ्तार

जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी का अकाउंटेंट गिरफ्तार

-एक करोड़ से ज्यादा के गबन में था आरोपी

देहरादून: जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लोगों के एक करोड़ से ज्यादा हड़पने का एक आरोपी लखनऊ से अरेस्ट कर लिया गया है। सचिन कुमार द्विवेदी नाम के इस आरोपी पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित था। ये करीब दो साल से उत्तराखंड पुलिस को चकमा दे रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी जिसके द्वारा उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान व बिहार में अपनी ब्रांच खोली गई थीI सोसाइटी लोगों से भिन्न-भिन्न स्कीमों में ज्यादा ब्याज का लालच देकर करोड़ों रुपए की धनराशि निवेश करवाकर गबन की गई थी। इस सोसाइटी की खटीमा में भी ब्रांच थी जिसमें लोगों का करीब एक करोड़ 25 लाख रुपए का का गबन किया गया था।

आरोपी सचिन कुमार द्विवेदी सोसाइटी में प्रधान अकाउंटेंट था। जिसके खिलाफ महिपाल गिरी पुत्र स्व. कृष्ण गिरी निवासी नौगांव नाथ थाना खटीमा जनपद उधम सिंह नगर द्वारा थाना खटीमा में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद आरोपी लगातार फरार चल रहा था। एसएसपी उधमसिंहनगर ने सचिन कुमार पर 15 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था।

उन्होंने बताया कि हमारी एक टीम पिछले 3 दिनों से ईनामी सचिन कुमार द्विवेदी पर काम कर रही थी। पिछले दिनों एसटीएफ की सूचना मिली थी कि ईनामी सचिन कुमार द्विवेदी उत्तर प्रदेश के लखनऊ में छिपा हुआ है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए एसटीएफ टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर आरोपी सचिन कुमार द्विवेदी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया। बताया कि इस वर्ष उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा अब तक 41 ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments