Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डऐतिहासिक कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पूरे होने पर क्विज प्रतियोगिता...

ऐतिहासिक कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पूरे होने पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

देहरादून। ऐतिहासिक कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में, भारतीय सेना की आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी द्वारा एक क्विज प्रतियोगिता 2023 का आयोजन किया गया। ष्बैटल ऑफ माइंड्सष् के रूप में जाना जाने वाला यह लोकप्रिय शो ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया क्योंकि देश भर के स्कूलों ने ऑनलाइन राउंड एक के लिए साइनअप किया, और लगभग 3600 स्कूल लेवल-2 में पहुँचे। इसके बाद, देश भर से 216 शैक्षणिक संस्थान ही क्वार्टर फाइनल के राउंड में आगे बढ़े पाए।
क्विज प्रतियोगिता 2023 का सेमीफाइनल गुरुवार को ऐतिहासिक चेतोदे बिल्डिंग के पीछे भारतीय सैन्य अकादमी के श्रद्धेय मैदान में आयोजित किया गया, जिसमें 16 टीमों ने एक आकर्षक और चुनौतीपूर्ण बौद्धिक प्रतियोगिता में भाग लिया। कारगिल युद्ध के दौरान प्रदर्शित वीरता और बलिदान के इर्द-गिर्द थीम पर आधारित इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का उद्देश्य हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी और राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करना है। प्रतियोगिता का संचालन क्विज मास्टर सीमा चारी और कुणाल सावरकर ने किया।
 प्रतियोगिता को बड़ी संख्या में दर्शकों द्वारा देखा गया और यह सभी के लिए एक दिल छू लेने वाला  क्विज शो रहा। दर्शकों के बीच हमारी गर्वित श्वीर नारियांश् भी शामिल हुई, जिनके पतियों ने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। इस कार्यक्रम में जीवित किंवदंतियों और कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले कई युद्ध नायकों ने भी भाग लिया। कई वीरता पुरस्कार विजेता भी इस कार्यक्रम को देखने के लिए आए। देहरादून के स्कूली बच्चे भी बड़ी संख्या में सेमीफाइनल के साक्षी बने। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल वीके मिश्रा, पीवीएसएम, एवीएसएम, कमांडेंट, आईएमए थे। इस कार्यक्रम ने कारगिल नायकों के बलिदान को स्वीकार करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया और भविष्य की पीढ़ियों को सशस्त्र बलों में शामिल होने और सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments