Latest news
लोक निर्माण विभाग का सहायक अभियंता 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज
Saturday, September 21, 2024
Homeउत्तराखण्डप्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन का दो दिवसीय वैश्विक सम्मेलन 20 व 21...

प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन का दो दिवसीय वैश्विक सम्मेलन 20 व 21 दिसंबर को

देहरादून। प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन बुधवार 20 दिसंबर और गुरुवार 21 दिसंबर  को द पेस्टल वीड स्कूल, ओक हिल्स एस्टेट, मसूरी डायवर्जन रोड, देहरादून में एक और वैश्विक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। सम्मेलन में राष्ट्रीय पाठ्यचर्या फ्रेम वर्क 2023 पर विस्तृत चर्चा होगी, जो शिक्षाशास्त्र, विषयों में अवधारणा की गहरी समझ, पर्यावरण, अभ्यास, संस्कृति और उनके अंतर संबंधों के बारे में बात करता है। यह शिक्षाशास्त्र अधिक अनुभवात्मक, एकीकृत, पूछताछ संचालित, डिस्कवरी ओरिएंटेड, चर्चा आधारित, परियोजना आधारित, कला आधारित, खेल आधारित और गतिविधि आधारित है।
प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल्स एसोसिएशन बुधवार, 20 दिसंबर और गुरुवार 21 दिसंबर को एनईपी 2020 और स्कूल शिक्षा के लिए राष्ट्रीय पाठ्यचर्या फ्रेम वर्क 2023 के साथ संरेखित भारत के स्कूलों के पाठ्यक्रम में सकारात्मक परिवर्तन पर चर्चा करने के लिए एक वैश्विक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। “सफलता के लिए रणनीतियों को डिजाइन करना” विषय पर, जिसमें नैतिक नेतृत्व, भावनात्मक सशक्तिकरण, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग की क्षमता को अनलॉक करना, अनुभवात्मक शिक्षा, महत्वपूर्ण सोच, पूछताछ आधारित शिक्षा और खोज और निर्णय आधारित शिक्षा शामिल हैं। विशेषज्ञ एनईपी 2020 के कार्यान्वयन में शिक्षकों के सामने आने वाली समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे।
मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी को उद्घाटन समारोह के लिए सादर आमंत्रित किया गया है, जिसमें  गणेश जोशी, विधायक, सैनिक कल्याण, कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री, उत्तराखंड सरकार शामिल हैं, जबकि  वन मंत्री  सुबोध उनियाल दो दिवसीय वैश्विक सम्मेलन के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस सम्मेलन में 18 राज्यों के प्रधानाचार्य और शिक्षक भाग ले रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments