Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डमंत्री जोशी ने इस्कॉन मंदिर के किया भूमि पूजन

मंत्री जोशी ने इस्कॉन मंदिर के किया भूमि पूजन

देहरादून। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को देहरादून डालनवाला में इस्कॉन मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विधिवत इस्कॉन मंदिर के भूमि पूजन किया। कार्यक्रम में राजपुर विधायक खजान दास भी उपस्थित रहे।
  अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज शिवरात्रि का सबसे शुभ दिन भक्ति केंद्र डालनवाला का इस्कॉन मंदिर के भूमि पूजन किया गय है। उन्होंने कहा यह स्थान हमारी समृद्ध भारतीय विरासत के सांस्कृतिक मूल्यों और आध्यात्मिक ज्ञान को विकसित करने में विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों की सेवा करेगा। उन्होंने कहा प्रगतिशील मानव सभ्यता के लिए सनातन धर्म सबसे प्रमाणिक एवं उत्कृष्ट जीवन पद्धति है और यह हम सभी के लिए सनातन धर्म को समझने और भगवान कृष्ण द्वारा अर्जुन को बताए गए भगवत गीता के सिद्धांतों और शिक्षाओं को अपने जीवन में स्वीकार करने का समय है।
    मंत्री गणेश जोशी ने कहा इस्कॉन के संस्थापक श्रील प्रभुपाद दुनिया भर में भारतीय संस्कृति के राजदूत रहे हैं और उन्होंने भागवत गीता की इस शिक्षा को बहुत ही व्यावहारिक और प्रभावी तरीके से पूरी दुनिया में साझा किया है, जिसे हमारे जीवन में लागू किया जा सकता है। इसलिए यह स्थान हमें सुखी जीवन जीने के लिए आवश्यक भक्ति और सेवा भाव विकसित करने में मदद करेगा। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा इस्कॉन द्वारा देश ही नहीं विदेशों में भी अपने सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने का कार्य किया जाता है। उन्होंने इसके लिए इस्कॉन के सभी सदस्य का आभार भी जताया। इस अवसर पर जगदीश, रजनी अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अनुज अग्रवाल, संजय शर्मा, प्रवीन, रवि अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments