Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डजनता लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी को नेतृत्व सौंपने को आतुर दिखाई...

जनता लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी को नेतृत्व सौंपने को आतुर दिखाई दे रहीः भाजपा प्रवक्ता

हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा नैनीताल उधमसिंनगर लोकसभा सीट से अजय भट्ट आजादी के बाद से हुए आम चुनावों की तुलना में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी होंगे। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा की चैदह विधानसभाओं में से कई विधानसभाओं में कांग्रेस प्रत्याशी को एक प्रतिशत मत प्राप्त करने के लिए भी तरसना पड़ सकता है। प्रकाश रावत ने कहा आजादी के बाद वर्ष 2024 का आम चुनाव ऐसा पहला चुनाव है जिसमें राजनीतिक दलों की तुलना में आम जनता स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार नेतृत्व सौंपने को आतुर दिखाई दे रही है। नैनीताल लोकसभा की जनता ने भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की तुलना में कांग्रेस प्रत्याशी को जमीनी नेता नही मानते हुए पूरी तरह नकारने का मन बनाया हुआ है, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की उदासीनता से भी अंदाज लगाया जा सकता है उन्होंने नैनीताल लोकसभा में अपनी करारी हार स्वीकार कर ली है। आम जनता मैं यह धारणा घर कर गई है कि कांग्रेस प्रत्याशी गांधी परिवार की गणेश परिक्रमा की बदौलत हर बार पराजित होने के लिए कांग्रेस का टिकट प्राप्त कर सिर्फ चुनावों में दिखाई देते हैं ,इस बार भी 19 अप्रैल के बाद फिर क्षेत्र से पलायन कर जायेंगे।
प्रकाश रावत ने कहा लगातार तीसरा चुनाव हारने की तैयारी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी का यह राजनीतिक क्षेत्र नहीं रहा है। वह कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैसाखी पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस के टिकट पर अजय भट्ट के सामने चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने उन्हें साढे तीन लाख से अधिक वोट से मात दी थी, ऐसे में हरीश रावत के बड़े राजनीतिक चेहरा होने के बावजूद इतनी बड़ी हार का सामना करने पर वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी का क्या हश्र होगा अंदाजा लगाया जा सकता है। प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कहा कांग्रेस प्रत्याशी स्वयं को चर्चाओं में लाने के लिए भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट पर आरोप लगाते हुए मात्र 40 प्रतिशत सांसद निधि खर्च कर पाने की अनर्गल बयानबाजी कर रहे है जबकि 17वीं लोकसभा में शुरुआती दो वर्षों की सांसद निधि कोविड -19 के राहत बचाव में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के प्रस्तावित कार्यों में अवमुक्त करने के उपरांत वर्ष 2019-20 से 2022-23 में 167 प्रस्तावित कार्यों के लिए 7 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई , वर्ष 2023-24 में प्रस्तावित 216 कार्यों के लिए 560.14 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई, लोकसभा क्षेत्र के कुल 383 प्रस्तावित कार्यों के सापेक्ष 1260.14 लाख रुपए की धनराशि सांसद निधि से आवंटित की गई , वर्तमान में भी कई विकास कार्यों के प्रस्ताव सांसद निधि पूर्ण रूप से खर्च होने के बावजूद लंबित हैं। सांसद अजय भट्ट की सांसद निधि की धनराशि का कोई भी अंश व्यतीत (लैप्स) नही हुआ है और न ही वापस गया है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से भ्रामक प्रचार कर असत्य तथ्य प्रकाशित कर आम जनता को भ्रमित करने को लेकर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उलंघन प्रकाशित कराए गए असत्य विज्ञापन की शिकायत भी नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments