Latest news
त्रिस्तरीय पंचायत संगठन ने किया मुख्यमंत्री आवास कूच, गिरफ्तार अगले तीन माह के लिए तहसील दिवस का रोस्टर जारी जनसेवक और अधिकारियों के समन्वय से निकलेगा समस्या का हल: रेखा, उक्रांद के पूर्व अध्यक्ष बीड़ी रतूड़ी पंचतत्व में विलीन मसूरी को मिलेगी जाम से राहत, जनपद में प्रथमबार शटल सेवा होगी संचालित सीएस राधा रतूड़ी को फिर मिला 6 महीने का सेवा विस्तार राज्य विकास के लिए सरकार प्रवासी उत्तराखंण्डियों से लेगी सहयोगः धामी स्कूली बच्चोें को दी एबीडीएम की जानकारी, आभा आईडी बनाकर खुश हुए बच्चे सीएम ने कार गार्बेज इको फ्रेंडली बैग वितरण अभियान का शुभारंभ किया यूएलएमएमसी की बैठक में ग्रुप इंश्योरेन्स पॉलिसी, विभिन्न पदों पर भर्ती पर अनुमोदन दिया गया
Saturday, September 28, 2024
Homeउत्तराखण्डचारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 तीर्थयात्रियों की हो चुकी मौत

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 तीर्थयात्रियों की हो चुकी मौत

देहरादून। चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें बदरीनाथ में 14, केदारनाथ में 23, गंगोत्री में 03 और यमुनोत्री में 12 श्रद्धालुओं की जान गई है। केदारनाथ में बीते 10 वर्ष में 350 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जिसका प्रमुख कारण सीने में दर्द, बेचैनी और दिल का दौरा पड़ना रहा है।
बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए केरल के एक श्रद्धालु की गुरुवार को हृदयगति रुकने से मौत हो गई। परिजनों ने विष्णुप्रयाग में ही अंतिम संस्कार करा दिया। अब तक बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए आठ श्रद्धालुओं की हृदयगति रुकने से मौत हो चुकी है।
केरल के तिरुवनंतपुरम से चार महिलाएं और दो पुरुष दर्शन करने के लिए बदरीनाथ आए हुए थे। बुधवार को अचानक श्रीनिवासन (63) की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। सीएमओ डॉ. राजीव शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। इसके बाद परिजन शव को विष्णुप्रयाग लेकर आए, लेकिन उनके पास अंतिम संस्कार कराने के लिए कोई सामान नहीं था। इस पर उन्होंने नगर पालिका जोशीमठ से मदद मांगी। इस पर पालिका ने उन्हें सामग्री उपलब्ध करवाई, तब जाकर अंतिम संस्कार किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments