Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डबोर्ड बैठक में लिए गए निर्णयों पर गंभीरता से अमल न किया...

बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णयों पर गंभीरता से अमल न किया जाना खेदजनकः मंडलायुक्त

पौड़ी। आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय पौड़ी में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल के बोर्ड की तीसरी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में आयुक्त गढ़वाल ने बताया कि 14 फरवरी 2020 को हुई बोर्ड की दूसरी बैठक में लिए गए निर्णयों पर गंभीरता से अनुपालन अमल न किया जाना खेदजनक है। बैठक में बोर्ड के सदस्यों की उपस्थिति में कुल 15 एजेण्डे पर विचार विमर्श किया गया। आयुक्त ने कहा कि एजेंडे में लोगों के आवासीय भवनों के नक्शे पास नहीं होना मुख्य रूप से शामिल है।
उन्होंने कहा कि यह समस्या लैंडयूज में भिन्नता के कारण आ रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नक्शा पास होना इस बात पर निर्भर करता है कि लोग उस जमीन का इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं जिस पर उनका मालिकाना हक है या जिस पर वे रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगो को आवासीय भवन के मानचित्र बनवाने आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए कालांतर में जो महायोजना बनेगी उसमें इस लैंडयूज को आवासीय में भेज दिया जाएगा। शासन स्तर पर लंबित प्रकरणों को लेकर आयुक्त गढ़वाल ने जिलाधिकारी, उपाध्यक्ष जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल को निर्देश दिए कि शासन स्तर पर लंबित जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के सभी प्रकरणों की एक पत्रावली तैयार कर आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। प्राधिकरण की सीमा के बाह्य क्षेत्र में किया जा रहे होम स्टे जैसे विकास, निर्माण कार्यो के मानचित्र की स्वीकृति से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण हेतु आयुक्त गढ़वाल ने संबंधित उपजिलाधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग व अवर अभियंता जिला विकास प्राधिकरण की उपस्थिति में 15 दिन के भीतर बोर्ड की बैठक आहूत करने के निर्देश दिए है। बैठक में जिलाधिकारी गढ़वाल डॉक्टर आशीष चैहान, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, नगर आयुक्त कोटद्वार वैभव गुप्ता, एसडीएम चतर सिंह चैहान, सोहन सैनी नूपुर वर्मा, शालिनी मौर्य, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग पी० बृजवाल, मुख्य कोषाधिकारी गिरीश चंद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments