Latest news
मंत्री रेखा आर्या ने ली खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग की समीक्षा बैठक स्मार्ट सिटी पर झूठ के बजाय तथ्यों के साथ आगे आये कांग्रेसः चौहान भाजपा ने कांग्रेस विधायकों से जनहित में विधानसभा प्रवर समिति की बैठक शामिल होने का आग्रह किया उत्तराखंड राज्य रोजगार गारंटी परिषद में गैर सरकारी सदस्य के रूप में 13 जनप्रतिनिधि हुए नामित स्वच्छता प्रतियोगिता में सचिन, अंजू व श्रेया रहीं अव्वल स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता के अंतर्गत सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन प्रदेश में शिक्षा से वंचित दिव्यांग बच्चों की होगी गणनाः सीएस मंत्री अग्रवाल ने डोईवाला व ऋषिकेश में किया विकास कार्यों का निरीक्षण सरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल
Monday, September 23, 2024
Homeउत्तराखण्डस्वच्छता प्रतियोगिता में सचिन, अंजू व श्रेया रहीं अव्वल

स्वच्छता प्रतियोगिता में सचिन, अंजू व श्रेया रहीं अव्वल

नैनीताल/देहरादून। राष्ट्रीय शहीद सैनिक स्मारक विद्यापीठ, नैनीताल में स्वच्छता ही सेवा विषय पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। केंद्रीय संचार ब्यूरो, नैनीताल की तरफ से आयोजित भाषण प्रतियोगिता में सचिन कुमार पहले, भावना कोहली दूसरे और हिमांशु तीसरे स्थान पर रहे. सबसे अच्छा स्लोगन लिखने के लिए अंजू शाही आकाश को विजेता घोषित किया गया। प्रश्नोत्तरी में श्रेया, भावना,रक्षिता और कमल को पुरस्कार मिला।
कार्यक्रम संयोजक शर्मिष्ठा बिष्ट ने बताया कि भारत सरकार 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में स्वच्छता ही सेवा अभियान चला रही है। जिसका उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना है। प्रधानाचार्य तारा बोरा ने कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो ने छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर उन्हें सफाई के क्षेत्र में और अच्छा करने के लिए प्रेरित किया है। आनंद बिष्ट ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने स्वच्छता गीत का सामुहिक गान भी किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण भी किया गया।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज भट्ट ने बताया कि सीबीसी नैनीताल स्कूल स्तर पर छोटे -छोटे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। कार्यक्रमों के जरिये जनभागीदारी को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान डीएस मेहरा, कुंदन सिंह, जितेंद्र भट्ट, विमलेश गोस्वामी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments