Latest news
पीएम के मन की बात मे उत्तरकाशी के जन का जिक्र को राज्य के लिए गर्व की अनुभूतिः चौहान भाजपाइयों ने राज्य के सभी बूथों पर सुनीं प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात डीआईटी विश्वविद्यालय में ओजोन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बी.डी. रतूड़ी के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी बुनियादी चिकित्सा विज्ञान में अनुसंधान पर नैदानिक वैज्ञानिकों का सम्मेलन आयोजित सीएम ने अनारवाला में सुना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात का 114वां संस्करण डबल्यूआईसी इंडिया ने बॉलीवुड स्टार इला अरुण और केके रैना के साथ किया टॉक शो आयोजित मलेरिया अधिकारी ने लोगों को डेंगू से बचाव को किया जागरूक एक राष्ट्र, एक विधान के पक्षधर रहे पंडित दीनदयालः महाराज टीएचडीसीआईएल स्टॉल को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनियों में से मिला एक पुरस्कार
Monday, September 30, 2024
Homeउत्तराखण्डपीएम के मन की बात मे उत्तरकाशी के जन का जिक्र को...

पीएम के मन की बात मे उत्तरकाशी के जन का जिक्र को राज्य के लिए गर्व की अनुभूतिः चौहान

देहरादून। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने पीएम के मन की बात में उत्तरकाशी के जन की बात के जिक्र को राज्य के लिए गर्व की अनुभूति करने वाला बताया है। उन्होंने कहा की झाला गांव से निकलता स्वच्छता का यह संदेश गंगोत्री धाम आने वाले यात्रियों के माध्यम से देशभर में पहुंच रहा है। लेकिन अब विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय कार्यक्रम में चर्चा होने से इस संदेश की गति का तीव्र होना निश्चित है ।
चौहान ने भागीरथी नदी के तट पर स्थित इस गांव के सभी 140 स्वच्छता वीर परिवारों के साथ समूचे जनपदवासियों को विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय कार्यक्रम में मंच मिलने पर बधाई दी है । साथ ही विश्व के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने मन में उत्तरकाशी के गांव के प्रयासों को बसाने और देश दुनिया के सामने सम्मानित करने के लिए आभार व्यक्त किया है।
चौहान ने कहा की हर्षिल घाटी के इस गांव के लोग लंबे समय से स्वच्छता अभियान से प्रकृति को धन्यवाद करने की मुहिम में जुटे हैं । यहां के युवाओं के प्रयासों का ही नतीजा है कि यह जनपद का पहला पॉलिथीन मुक्त होते गांवों की सूची में शीर्ष पर है । इस गांव के प्रयास समूचे उत्तराखंड के लोगों के लिए प्रेरणा का काम तो करते ही हैं, साथ ही चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के माध्यम से स्वच्छता संदेश देने का भी काम कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि भटवाड़ी ब्लॉक के झाला गांव के इन पर्यावरण प्रहरियों का मन की बात में जिक्र होने से उनकी कोशिशें और अधिक रंग दिखाएंगी। युवाओं की गांव को स्वच्छ रखने की यह खास पहल अन्य स्थानों पर भी पहुंचेगी जिससे देवभूमि के प्रत्येक गांव में हर तरफ़ साफ़-सफ़ाई नज़र आयेगी । सभी उत्तरकाशी वासियों के लिए यह बेहद गौरव का विषय है कि सीमावर्ती और मां गंगा के उद्गम क्षेत्र से निकला स्वच्छता का यह संदेश पीएम मोदी के जिक्र के बाद और अधिक गति से प्रवाहित होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments