Latest news
भारतीय व्यापार मंडल देहरादून ने अपने मुख्यालय में बैठक आयोजित की मानसून थमते ही चारधाम यात्रा जोर पर स्वच्छता अभियान नहीं जीवन का अनिवार्य हिस्सा हैः ऋतु खण्डूडी भूषण राज्य आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप राज्य विकास के लिए कार्य कर रही सरकारः सीएम अपर सचिव मुख्यमंत्री मुकेश थपलियाल को सेवानिवृत्ति पर दी गई विदाई कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल के पोस्टर का लोकार्पण किया टीएचडीसी इंडिया और राजस्थान सरकार के बीच 1600 मेगावाट के पंप स्टोरेट परियोजनाओं के लिए हुआ ऐतिहासिक ... डिजिटल हाउस अरेस्ट स्कैमः करोड़ो की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी स्वास्थ्य मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण
Wednesday, October 2, 2024
Homeउत्तराखण्डकैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल के पोस्टर का लोकार्पण...

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल के पोस्टर का लोकार्पण किया

देहरादून। यमुना कॉलोनी स्थित अपने शासकीय आवास पर वन, भाषा, निर्वाचन, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने आगामी दिसंबर माह में प्रस्तावित उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल-2024 के पोस्टर का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यह आयोजन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड उत्तराखंड के बैनर तले संस्था द्वारा एमएसएमई, आईटीडीए, कौशल विकास सोसाइटी और स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जाना है। यह आयोजन दो दिवसीय 13 व 14 दिसंबर को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में होगा।
मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए कहा कि इस आयोजन से राज्य के युवाओ को अपने कौशल को विकसित करने में लाभ प्राप्त होगा।साथ ही यह फेस्टिवल बच्चों को प्रेरणा देने का कार्य करेगा कि किस प्रकार से वह अपने जीवन मे आगे बढ़ सकते हैं।कहा कि जिस प्रकार से आज नई तकनीकों का आगमन हुआ है कहीं ना कहीं इससे हमारे जीवन में कई सुविधाएं भी आई हैं। कहा कि आज के दौर में टेक्नोलॉजी का बहुत महत्व है जो कि भविष्य की अनेक संभावनाओं को समेटे हुए है।
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि इस आयोजन में कई इनोवेटर्स प्रतिभाग करेंगे जिनका चयन करते हुए उन्हें सम्मानित करने का भी काम किया जाएगा।उन्होंने बच्चो को अपने प्रगतिशील आईडिया को विकसित करते हुए स्किल डेवलपमेंट में ज्यादा से ज्यादा कार्य करने की बात कही।साथ ही कहा कि हम तकनीकी शिक्षा के तहत इंजीनियरिंग कॉलेजों में अपने बच्चो को फ्रेंच,जर्मन और स्पेनिश भाषा में पढ़ाने जा रहे हैं ताकि उन्हें विदेश जाने का अवसर मिले। वहीं स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेन्द्र डोभाल ने उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल के आयोजन के संबंध में अपने विचार रखे।बताया कि किस प्रकार से यह युवाओ के लिए लाभप्रद सिद्ध होगा। इस अवसर पर कुलपति स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय डॉ. राजेन्द्र डोभाल, सदस्य सचिव प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड डॉ. पराग धकाते उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments