Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeराजनीतिकांग्रेस ने जताई हरिद्वार पंचायत चुनाव पर आपत्ति

कांग्रेस ने जताई हरिद्वार पंचायत चुनाव पर आपत्ति

देहरादून : हरिद्वार जिले के पंचायत चुनाव को लेकर सियासत गर्म हो गई है I पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू करने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है I चुनाव के विरोध में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी प्रतापशाह को ज्ञापन दिया। गोदियाल ने कहा कि जब तक प्रदेश नई सरकार का गठन नहीं हो जाता तब तक नीतिगत निर्णय लेना सही नहीं है।

उनका कहना है कि वर्तमान में प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है। डीएम द्वारा पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को शुरू करना बिलकुल गलत है। यह फैसला सीधे-सीधे आचार संहिता का उल्लंघन है और सामाजिक तनाव को बढ़ाने वाला है। नई सरकार का गठन होने के बाद ही इस पर निर्णय किया जाना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ वर्तमान सरकार हरिद्वार के पंचायत चुनाव को अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए प्रभावित करना चाहती है। यदि इस प्रक्रिया को रोका नहीं गया तो कांग्रेस लोकतांत्रितक तरीके से कड़ा विरोध करेगी।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, महामंत्री-संगठन मथुरादत्त जोशी, गढ़वाल मंडल प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी और प्रदीप तिवारी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments