Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeस्वास्थ्यप्रदेश में मिले कोरोना के 15 नए केस

प्रदेश में मिले कोरोना के 15 नए केस

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना महामारी का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। पिछले 24 घंटे में आज प्रदेश में कोरोना के मात्र 15 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना महामारी से शुक्रवार को राज्य में किसी नागरिक की मौत नहीं हुई है।

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि आज कुल 13 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। ठीक होने वाले इन मरीजों के बाद प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 351 रह गई है। इस साल अभी तक कुल 91 हजार 931 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। शुक्रवार को 480 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। पिछले 24 घंटों में 2 हजार 679 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी हैं।

इस दौरान प्रदेश के केवल तीन जिलों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। शेष 10 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना के एक भी नए मामले सामने नहीं आए हैं। जिन तीन जिलों कोरोना के नए मामले सामने आएं हैं, उनमें सबसे ज्यादा 8 केस देहरादून में आये हैं। इसके बाद नैनीताल में 6 संक्रमित मिले हैं। तीसरा और अंतिम जिला पिथौरागढ़ है, जहां पिछले 24 घंटों में मात्र एक केस है।

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज राज्य में संक्रमण की दर घटकर 0.56 प्रतिशत रह गई है जबकि रिकवरी दर 95.83 प्रतिशत हो गई है।

शुक्रवार को 1 हजार 829 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। आज तक प्रदेश के 85 लाख 95 हजार 486 लोगों को टीके का एक डोज दिया जा चुका है जबकि टीके की दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्या 80 लाख 1 हजार 932 हो गई है। अब तक 4 लाख 12 हजार 355 लोगों को बूस्टर डोज भी लगाई जा चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments