Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डजीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को पहले अपनी प्रतिभा...

जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को पहले अपनी प्रतिभा को पहचानना होगा : पुलिस महानिदेशक

देहरादून: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने गुरुवार को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के इंडक्शन प्रोग्राम को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को एक फिल्म भी दिखाई। उन्होंने कहा कि जीवन में चुनौतियों का सामना करना और उन चुनौतियों के बीच अपनी खुशियों के लिए रास्ता खोजना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को पहले अपनी प्रतिभा को पहचानना बहुत जरूरी है।

पुलिस महानिदेशक ने नई पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए एक फिल्म भी दिखाई। उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई।

जिसके बाद डीजीपी ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में एक विजन और मिशन जरूरी है। उस विजन और मिशन की पहचान करना उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण कार्य है।

अपने सहयोगियों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में तीन पहलुओं जैसे फोकस, असफलता और रिजेक्शन पर हमें हमेशा ध्यान देना चाहिए। छात्र-छात्राएं हमारे देश का भविष्य है।

अशोक ने आगे कहा कि जीवन में सफल होने के लिए सबसे पहले असफलता को समझना बहुत जरूरी है। जीवन में कितनी भी बड़ी चुनौतियों क्यों ना आ जाए, व्यक्ति को कभी हार नही माननी चाहिए।

ग्राफिक एरा डीम्ड युनिवर्सिटी के महानिदेशक प्रो. एचएन नागाराजा ने धन्यवाद के प्रतीक के रूप में उन्हें स्मृति चिह्न भेंट की। इस मौके पर सभी विभागाध्यक्ष, फैकल्टी और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचलान साहिब सबलोक ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments