Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डसीएम धामी देंगे सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को नियुक्ति पत्र

सीएम धामी देंगे सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को नियुक्ति पत्र

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नवनियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इसके साथ ही सचिव ने सीएमओ को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैंपल जांच, कोविड टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए |

सचिवालय में सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार ने सभी जिलों के सीएमओ के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने बताया कि सीएम आवास में मुख्य सेवक सदन में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत नवनियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। 

सचिव ने सीएमओ को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निगरानी के साथ ही सैंपल जांच, कोविड टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए। वर्तमान में चीन, जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका, कोरिया, ब्राजील समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविड महामारी अभी भी एक सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती बनी हुई है।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कोरोना वायरस के स्वरूप में निरंतर बदलाव हो रहा है। समय पर नए स्वरूप की पहचान के लिए निगरानी जरूरी है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि गाइडलाइन के अनुसार जिलों में संक्रमण से बचाव व रोकथाम की रणनीति बनाएं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं।

बैठक में अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर, निदेशक डॉ. सरोज नैथानी, डॉ. विनीता शाह, डॉ. शिखा जंगपांगी, सीएमओ देहरादून डॉ. मनोज उप्रेजी, डॉ. पंकज कुमार आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments