Latest news
पुलिस के पास शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखना बड़ी चुनौतीः धामी खिलाडियों का उत्साहवर्धन करने रुद्रपुर पहुंचे सीएम लोक निर्माण विभाग का सहायक अभियंता 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक
Saturday, September 21, 2024
Homeअपराधहेली सेवा के नाम पर की लाखों की ठगी

हेली सेवा के नाम पर की लाखों की ठगी

हरिद्वार: साइबर ठगों ने हेलिकॉप्टर से केदारनाथ दर्शन के नाम पर महाराष्ट्र के यात्री दल से करीब तीन लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। एक यात्री की शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र के (नागपुर मोहपा तह कमलेश्वर गपूर निवासी) हेमंत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि केदारनाथ दर्शन को हेली सेवा के लिए उसने गूगल सर्च किया था। यहां मिली एक वेबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। यहां कॉलर ने उसे पवन हंस लिमिटेड हेली सेवा का एक यात्री का शुल्क 5500 रुपये बताया। उसने 47 यात्रियों के हिसाब से 2,45, 500 रुपये गायत्री टेलीकॉल में पहुंचकर ऑनलाइन जमा कराए।

कॉलर ने बताया था कि दो जून को उन्हें फाटा से हेली सेवा मिलेगी। लेकिन रास्ते में एक व्यक्ति ने कॉल कर 18 फीसदी जीएसटी के रूप में 46,530 जमा कराने को कहा। ऐसा नहीं करने पर टिकट निरस्त करने की धमकी दी। इस पर उन्होंने उसके दिए खाते नंबर में ऑनलाइन पैसे जमा कर दिए। जैसे ही वह फाटा में हेलिपैड पर पहुंचे तब पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है।

नगर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मुकेश थलेड़ी ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments