Latest news
38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डअपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर की प्रगति...

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर की प्रगति समीक्षा

-मुख्यमंत्री द्वारा घोषणाओं के पूरा होने तक नियमित की जायेगी समीक्षा

देहरादून: एसीएस राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर प्रगति समीक्षा कीI इस दौरान उन्होंने सभी विभागों को स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के सौ फीसदी पूरा होने तक घोषणाओं के कार्यों की नियमित, निरन्तर व कड़ी समीक्षा की जाएगी। घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी विभागों को ऑनरशिप लेनी होगी तथा मिशन मोड पर कार्य करना होगा। इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का विलम्ब एवं लापरवाही स्वीकार नही की जाएगी।

एसीएस ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के तहत विद्यालयी शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग, ग्राम्य विकास तथा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा किये जाने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। अपर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं के तहत किये जाने वाले कार्य शीर्ष प्राथमिकता और समयबद्धता पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

विद्यालयी शिक्षा विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप 600 अतिरिक्त विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की जा रही है। विधानसभा क्षेत्र धारचूला के तहत आपदा में अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था की जा रही है। कर्णप्रयाग के विकासखण्ड गैरसैंण के रा. इ. का. हरगड, रा. इ. कालेज सिलपाटा व थराली के राजकीय इण्टर कॉलेज रैंस चोपता में मुख्य भवन निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही गतिमान है। इसके साथ ही घनसाली के तहत स्व. इन्द्रमणी बडोनी जी के नाम से आदर्श इण्टर कॉलेज अखोडी में मिनी स्टेडियम, चम्पावत में राजकीय इण्टर कॉलेज मंच में फील्ड के विस्तारीकरण एवं विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों की अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार करने तथा शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने हेतु रूपान्तरण कार्यक्रम के सम्बन्ध कार्यवाही गतिमान है।

चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि खटीमा में नान इनवेजिव कार्डियक केयर सेन्टर हब एवं स्पोक मॉडल के रूप में विकसित करने, खटीमा में ब्लड बैंक की स्थापना तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बदियाकोट बागेश्वर में भवन निर्माण, पिथौरागढ़ के तहत बेस चिकित्सालय को सुचारू करने तथा गंगोली हाट के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गणाई में भवन निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही गतिमान है।

बैठक में अपर सचिव नमामि बंसल, योगेन्द्र यादव तथा सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments