Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डमहाराज के निर्देश पर जागड़ा पर्व पर 6 सितम्बर को विद्यालयों में...

महाराज के निर्देश पर जागड़ा पर्व पर 6 सितम्बर को विद्यालयों में अवकाश घोषित

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने जिलाधिकारी, देहरादून और उत्तरकाशी को जागड़ा पर्व (श्री महासू देवता, हनोल) में 06 सितम्बर, 2024 को जागड़ा पर्व के उपलक्ष्य में गत वर्ष की भांति विकासखण्ड कालसी, चकराता, त्यूनी (देहरादून) तथा मोरी, पुरोला (उत्तरकाशी) में अवकाश घोषित किए जाने के निर्देश जारी किए थे।
श्री महाराज ने के अनुरोध पर जिलाधिकारी, देहरादून और उत्तरकाशी के निर्देश पर दोनों जनपदों के मुख्य शिक्षाधिकारी ने जागड़ा पर्व (श्री महासू देवता, हनोल) के उपलक्ष्य में पूर्व वर्ष की भांति इस बार भी विकासखण्ड कालसी एवं विकासखण्ड पुरोला एवं मोरी क्षेत्र के अन्तर्गत संचालित कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है। श्री महाराज ने कहा कि 06 सितम्बर 2024 को महासू देवता, हनोल एंव चालदा महाराज, दसऊ में जागरा पर्व मनाया जायेगा। विकासखण्ड पुरोला तथा मोरी क्षेत्र के लोगों का यह मुख्य पर्व होने के कारण सम्बन्धित मन्दिरों में अत्यधिक संख्या में श्रद्वालु उक्त पर्व में प्रतिभाग करते हैं। इसलिए इस अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments