Latest news
सरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली पार्टीः कल्पना सैनी स्कूलों की स्थिति सुधारने का डीएम देहरादून ने उठाया बीड़ा ग्राम पंचायत गंधारी में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित हुई ग्राम चौपाल सीएम ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका सीएम ने जनसमस्याएं सुनीं, निस्तारण के अधिकारियों को दिए निर्देश डीएम ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्य एवं सर्वेक्षण कर रहे सामाजिक संगठन, स्वयं सहायता समूह को प्रशासन... राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान में फ्राड करने वाले अस्पतालों पर कसी नकेल जब तक खुदी सड़कें दुरूस्त नहीं करते, तब तक किसी कार्यदायी संस्था को नए खुदान की अनुमति नहींः डीएम
Monday, September 23, 2024
Homeउत्तराखण्डसरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी

सरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकारी सेवाओं में रिक्त पदों को भरना सरकारी की प्राथमिकता में शामिल है। प्रदेश में रिक्त पदों पर भर्ती की कार्रवाई जारी है। सरकार सारी नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से कर रही है।
सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उन्होंने पद संभालने के बाद पहले दिन ही रिक्त सभी पदों को भरने का संकल्प व्यक्त किया था। सरकार ने सख्त नकलरोधी कानून लागू कर पारदर्शी तरीके से 17 हजार से अधिक भर्तियां कर दी हैं। जो पद अभी रिक्त चल रहे हैं, उन पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश के चार गांवों को सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांव घोषित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुदूरवर्ती व सीमांत गांव अब प्रथम गांव के रूप में सामने आए हैं। केंद्र सरकार ने उनमें विकास के मानक प्रथम गांव के रूप में तय किए हैं। राज्य सरकार उसी प्रकार से काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि जिला इकाइयां सशक्त होनी चाहिए। व्यवस्था का सरलीकरण होगा तो अधिक व्यक्तियों को इसका लाभ मिलेगा। जम्मू-कश्मीर में चुनावी दौरे के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जनता में चुनाव को लेकर उत्साह है। वहां अनुच्छेद 370 हटने के बाद शांति बढ़ी है। आतंकवाद, अलगाववाद व आतंकवाद पर लगाम लगी है। एक राष्ट्र, एक विधान व एक निशान के आधार पर चुनाव हो रहा है। वहां के लोग विकास चाहते हैं।
उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली कानून के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कानून उत्तराखंड राज्य के लिए आवश्यक है। यहां भाईचारा व मेल-मिलाप है। राज्य में बनभूलपूरा जैसी घटना नहीं होनी चाहिए। इसके लिए यह कानून अस्तित्व में आ गया है। अब जो भी दंगा करेगा, सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा, उसकी भरपाई दंगा करने वाले से की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments