Latest news
उत्तराखंड को केंद्र से मिली एक और संजीवनी हेमकुंट सहिब प्रबंधन ट्रस्ट के प्रकाशन विभाग का शुभारंभ उत्तराखंड को पहली नवरात्रि पर मिली बड़ी सौगात मिसराज पट्टी के मजरा बटोली के आपदाग्रस्त परिवारों के विस्थापन के अनुरोध पर डीएम ने गठित की समिति पीपीपी मॉडल पर मल्टीपल इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन थापना को टेंडर प्रक्रिया शुरू ऑल इंडिया आईपीएससी अंडर-17 बॉयज टूर्नामेंट में बास्केटबॉल कोर्ट पर देहरादून के पेसल वीड स्कूल का रहा... पूरी दुनिया को शांति और सद्भावना की आवश्यकताः आर. मीनाक्षी सुंदरम मुख्य सचिव ने गर्भवती महिलाओं का मातृ वंदना योजना में पंजीकरण करवाने के दिए निर्देश डीएम ने तोड़ा कानूनः ‘‘अग्रेजी नमक कानून’’ ‘नून’ नदी से जलभरकर दिलाई स्वतत्रंता आन्दोलन की याद मुख्यमंत्री ने कुंजा बहादुरपुर में 1822-24 की क्रांति के 152 शहीदों के 200वें बलिदान दिवस पर दी श्रद...
Friday, October 4, 2024
Homeउत्तराखण्डपीपीपी मॉडल पर मल्टीपल इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन थापना को टेंडर प्रक्रिया...

पीपीपी मॉडल पर मल्टीपल इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन थापना को टेंडर प्रक्रिया शुरू

देहरादून। शहर में जल्द ही नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत नजर आएंगे ई वी चार्जिंग पॉइंट, जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशन में युद्धस्तर पर चल रहा है कार्य। विगत सप्ताह जिला अधिकारी ने मल्टीपल ई वी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने हेतु बैठक लेते हुए स्थान चिन्हित करने हेतु समिति का गठन किया था, समिति में पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम और लोक निर्माण विभाग सहित राजस्व के अधिकारी शामिल हैं। डीएम के निर्देश पर एक सप्ताह के भीतर ही टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।
यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट बेस्ड प्रक्रिया है। संबंधित कंपनी को नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत स्थान उपलब्ध कराए जाएंगे जहां कंपनी स्वयं अपने उपकरण आदि स्थापित करेंगे। इससे एक तरफ नगर निगम की आय में वृद्धि होगी वहीं रोजगार के अवसर भी खुलेंगे तथा शहर में इलेक्ट्रॉनिक वाहन संचालन को बढ़ावा मिलेगा। शहर में प्रथम चरणमें आईएसबीटी, गांधी पार्क, महाराणा प्रताप चौक, जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, लच्छीवाल टोल प्लाजा,मॉल ऑफ देहरादून, अजबपुर फ्लाईओवर, बल्लूपुर फ्लाईओवर, विधानसभा रोड आदि स्थानों पर मल्टीपल ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए जाने की है योजना।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments