Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डउत्तराखंड में मौसम ने ली फिर करवट, ऊंचे स्थानों पर जमकर हो...

उत्तराखंड में मौसम ने ली फिर करवट, ऊंचे स्थानों पर जमकर हो रही बर्फबारी

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश होने के साथ ऊंचे स्थानों पर जमकर बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते समूचे प्रदेश में शीतलहर का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। भारी बारिश और बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ने लगी है।

मौसम वैज्ञानिकों ने इसे कुछ राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होना बताया हैI जिस कारण 48 घंटे तक मौसम ऐसा ही रहेगा, वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि देहरादून हरिद्वार सहित कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में आलो वृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। गुरुवार को सुबह से ही हो रही तेज बारिश के कारण राज्य के ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी होनी शुरू हो गई है, जिस कारण ठिठुरन भी बढ़ गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के ढाई सौ मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बारिश के साथ जमकर बर्फबारी होने की संभावना है। उनके मुताबिक भारी बर्फबारी और बारिश के चलते कड़ाके की ठंड पढ़ने के आसार हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments