Latest news
हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डकेंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान पर हरीश रावत ने दी तीखी...

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान पर हरीश रावत ने दी तीखी प्रतिक्रिया,कहा इसके लिए मांगनी चाहिए माफ़ी

देहरादून : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के एक बयान आया था जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हरीश रावत का कहना है कि जोशी का ये बयान बहुत ही कष्ट पहुंचाने वाला है। बता दे कि जोशी ने अपने बयान में कहा था कि जो बच्चे यूक्रेन में मेडिकल एजुकेशन लेने के लिए गए हैं, वह अक्षम हैं। वह भारत में नीट की परीक्षा पास नहीं कर पाते इसलिए विदेशों में जाकर पढाई करते हैं।

इस बयान को लेकर हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज पर केंद्रीय मंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय प्रश्न यह नहीं है कि वह नीट की परीक्षा पास कर सकते हैं या नहीं। प्रश्न यह है कि उनकी जिंदगी को बचाने के लिए केंद्र सरकार क्या कदम उठा रही है? पहले ही आपने बहुत विलंब कर दिया और जब साक्षात उनके सिर पर मौत खड़ी है तो आप इस तरीके का बयान देकर भारत के जनमानस को कष्ट पहुंचा रहे हैं।

हरीश ने कहा कि प्रहलाद जोशी को अपने इस बयान के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए। साथ ही कहा कि बच्चे यूक्रेन या बाहर अध्ययन करने के लिए इसलिए नहीं जाते हैं कि वह परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सकते हैं। वह इसलिए भी जाते हैं क्योंकि वहां 25-30 लाख रुपये में मेडिकल शिक्षा मिल जाती है। जबकि अपने देश में यही शिक्षा उनको डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा रुपये खर्च करके मिलती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments