Latest news
मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डराज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पहाड़ों में आवाजाही करने वालों...

राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सावधानी की जरूरत

देहरादून: तपती गर्मी के बाद राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है I हालांकि लोग अभी भी उमस से परेशान है I लगातार बढती बारिश के चलते मौसम विभाग ने राज्य में मंगलवार को देहरादून समेत कई जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पांच जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है । चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। दून में सुबह से बादल छाए हुए हैं। सुबह से कई-कई इलाकों में हल्की बारिश का हो रही है।

मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, ऑरेंज अलर्ट के चलते जिला प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है। भारी से बहुत भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों, राजमार्गों पर अवरोध, कटाव, पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालों और नदियों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। छोटी नदियों या नालों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है। पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments