Latest news
सरकारी सेवाओं में खाली पदों को भरना सरकार की प्राथमिकताः धामी राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली पार्टीः कल्पना सैनी स्कूलों की स्थिति सुधारने का डीएम देहरादून ने उठाया बीड़ा ग्राम पंचायत गंधारी में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित हुई ग्राम चौपाल सीएम ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका सीएम ने जनसमस्याएं सुनीं, निस्तारण के अधिकारियों को दिए निर्देश डीएम ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्य एवं सर्वेक्षण कर रहे सामाजिक संगठन, स्वयं सहायता समूह को प्रशासन... राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान में फ्राड करने वाले अस्पतालों पर कसी नकेल जब तक खुदी सड़कें दुरूस्त नहीं करते, तब तक किसी कार्यदायी संस्था को नए खुदान की अनुमति नहींः डीएम
Monday, September 23, 2024
Homeउत्तराखण्डराष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल

राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिकाः राज्यपाल

रुड़की। कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (कोर विश्व विद्यालय) में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम के साथ किया गया। प्रथम दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह सेनि. ने समारोह में करीब छह सौ छात्र-छात्राओं को डिग्रियां वितरित की। इस मौके पर उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं इस अवसर पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि डिग्रियां पाने वाले छात्र ही देश का भविष्य है। दीक्षांत समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मनीष जैन प्रबंध निदेशक बीपीबी प्रकाशन, जेसी जैन प्रेसिडेंट कोर विश्वविद्यालय ने भी अपने विचार रखें और डिग्रियां पाने वाले छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।
हरिद्वार हाईवे स्थित कोर विश्वविद्यालय में प्रथम दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि बने उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि मैं इसलिए भी ज्यादा उत्साहित हूं क्योंकि डिग्रियां लेने वालों में छात्राओं की संख्या अधिक है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में कोर विश्वविद्यालय की अहम भूमिका है। उन्होंने युवा डिग्री धारकों को कहा कि आज राष्ट्र को उनसे उम्मीद है वह देश को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। कोर विश्वविद्यालय स्थित सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि कोर विश्वविद्यालय राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यहां से छात्र-छात्राएं नए सोच विचार और धारणा के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज ज्यादा खुशी तब हुई जब लड़कों से ज्यादा लड़कियों ने अवार्ड जीते। उन्होंने कहा कि बच्चों की इस उपलब्धि पर कॉलेज प्रबंध समिति, शिक्षक, अभिभावक और उनके दोस्त काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को माता पिता का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज से आपकी सोच और धारणा बदल जाएगी। जिस प्रकार से राष्ट्र में तकनीकी दस्तक दे रही है वह छात्रों के लिए अच्छा अवसर है। हम फाइव जी, सिक्स जी की ओर अग्रसर हैं। डिग्री धारकों को इसका लाभ लेना होगा और इसमें अपनी भूमिका निभानी होगी।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर और विश्वविद्यालय के कुल गीत के साथ की गई। इस मौके पर स्नातकोत्तर टॉपर इशिका शर्मा और अभिषेक जैन को ट्रॉफी के साथ गोल्ड मेडल मिला। स्नातक कोर्स में मुस्कान पांडे को बीसीए में गोल्ड मेडल मिला। इसके अलावा अलग-अलग वित्तीय वर्ष में कोर्स एमबीए में इशिका शर्मा को गोल्ड मेडल और शाजिया को सिल्वर मेडल वहीं एमसीए में अभिषेक को गोल्ड मेडल और प्रभजोत कौर को सिल्वर मेडल मिला। एमबीए में अभिषेक जैन को गोल्ड और केएम अफसरी को सिल्वर मेडल मिला। एमसीए में अमन गुप्ता को गोल्ड और राधिका को सिल्वर मेडल मिला। एमटेक में अर्जुन राय दत्त को गोल्ड तथा संजय कर्नाटक को सिल्वर मेडल मिला। इसी तरह बीबीए में डिंपल अरोड़ा को गोल्ड तथा प्रेरणा और सिमरन चांद को सिल्वर मेडल मिला। बीसीए में मुस्कान पांडे को गोल्ड और संयम टुटेजा को सिल्वर मेडल मिला। बीकॉम में नारायण शर्मा को गोल्ड और नंदिनी प्रथम को सिल्वर मेडल मिला। प्रथम दीक्षांत समारोह में लगभग 600 छात्र छात्राओं को डिग्रियां वितरित की गई। डिग्रियां मिलने के बाद छात्र और छात्राओं में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा था। इतना ही नहीं डिग्रियां प्राप्त करने वाले छात्रों के अभिभावक भी बहुत उत्साहित नजर आए। दीक्षांत समारोह सभागार में मौजूद अतिथि गण भी इस पल का आनंद लेते हुए दिखाई दिए। इस मौके पर श्रेयांश जैन वॉइस प्रेजिडेंट, चारू जैन, डीएम हरिद्वार कर्मेंद्र सिंह, एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सिविल लाइन कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट आदि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और गण मान्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments