Latest news
मुख्य सचिव ने पूंजी निवेश 2024-25 के लिए राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा की उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनातीः डा. धन सिंह रावत राज्यपाल ने हिमाचल में बागवानी और आपदा प्रबंधन के प्रयासों की जानकारी ली टीएचडीसी में स्वच्छता ही सेवा का आयोजन हिमालय और गंगा को बचाने के लिए संत समाज को आगे आना होगाः किशोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा फरार 38 वें नेशनल गेम्स को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक शहरी विकास और आवास विभाग में कनिष्ठ अभियंताओं की थी बड़ी कमीः अग्रवाल कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आयेगीः महाराज सरकारी विभागों में भर्ती के मामले में रिकॉर्ड रच रही धामी सरकार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डचार धाम क्षेत्रों में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित, बाहर के लोगों...

चार धाम क्षेत्रों में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित, बाहर के लोगों का सत्यापन अनिवार्य

देहरादून : आज मंगलवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम क्षेत्रों में गैर हिंदुओं के प्रवेश वर्जित करने को लेकर उठ रही मांग पर बड़ा फैसला सुनाया है I उन्होंने कहा कि उत्तराखंड शांत रहना चाहिए। हमारे प्रदेश की संस्कृति बची रहनी चाहिए। बाहर के जिन लोगों का उत्तराखंड में सत्यापन नहीं हुआ है, उनका सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन अभियान चलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

उन्‍होंने कहा उत्तराखंड की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक छवि बरकरार रहनी चाहिए। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने चारधाम स्थलों से गैर हिंदुओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर कहा कि हम अपनी संस्कृति को बचाने के लिए अभियान चलाएंगे। हम कोशिश करेंगे कि जिनके पास उचित सत्यापन नहीं है, वे इसे करवा लें। जिन लोगों के कारण स्थिति अस्थिर हो सकती है, वे राज्य में प्रवेश न करें।

भ्रष्टाचार को लेकर हमने एक फोन नंबर लांच किया है 1064। उसे हम प्रभावी रूप में काम में लेंगे। सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रकार की भ्रष्टाचार की शिकायत हो तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

सीएम धामी ने कहा कि हमारा राज्य शांत प्रदेश है, यहां अतिक्रमण और असामाजिक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हम राज्य में बिजली संकट से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो हम अतिरिक्त मात्रा में बिजली खरीदेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments