Latest news
मुख्यमंत्री की टेढ़ी नजर से खुल गयी उत्तराखण्ड की बंद सड़कें उत्तराखण्ड से जल्द खुलेगा कैलाश यात्रा का रास्ता राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में त्वरित होगा शिकायतों का निस्तारण गढ़ी कैंट में प्रदेश के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का 15 जनवरी को किया जाएगा लोकार्पण ऊर्जा निगम मुख्यालय पर रीजनल पार्टी ने किया प्रदर्शन सभी पुराणों ने गौ को माता का सम्मान दियाः ग़ोपाल मणि महाराज स्पीकर ने विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश खड़गे ने पत्र गलत पते पर भेजा, राहुल को समझाते तो पत्र लिखने की नौबत नहीं आतीः महेंद्र भट्ट मंत्री गणेश जोशी ने सैनिक मनीष थापा को श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार
Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डचारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा का रखा जायेगा खास...

चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा का रखा जायेगा खास ख्याल

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यात्रा मार्ग के अस्पतालों को सुविधा सम्पन्न बनाने का निर्णय लिया है। इन अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही  ईसीजी सुविधा सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही जिला अस्पतालों की ओपीडी और ईपीडी के आधार पर रैकिंग का निर्णय लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पतालों को स्वास्थ्य मंत्रालय व महानिदेशालय से जोड़ने के लिए डेशबोर्ड की स्थापना को कहा है। साथ ही उन्होंने जिला अस्पतालों की कार्यप्रणाली और अन्य सुविधाओं की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। मंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को बेहतर  चिकित्सकीय सुविधा देने के लिए सीएमओ जिम्मेदारी लें।  स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की चौथी लहर की संभावनाओं को देखते हुए सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखी जाए। इसके अलावा प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में रह रहे लोगों को बेहतर इलाज के लिए टेलीमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर इस सेवा को 104 हेल्पलाइन नंबर से जोड़ने के निर्देश भी दिए है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments